Latest News
उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़राज्य

UP: विधान परिषद में भाजपा को पूर्ण बहुमत, तीन निर्दलीय भी जीते, सपा का सूफड़ा साफ

अर्ली न्यूज़ नेटवर्क।

लखनऊ। स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद की 36 सीटों के चुनाव में भाजपा ने जबरदस्त जीत दर्ज की है। भाजपा के खाते में 36 में से 33 सीटें आई हैं। भाजपा को विधान परिषद में पूर्ण बहुमत मिला है। समाजवादी पार्टी चुनाव में मुकाबले में ही नहीं दिखी। सपा को एक भी सीट पर जीत नहीं मिली है। 3 निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी जीत हासिल की है।

         पवन सिंह चौहान की विधान परिषद चुनाव में एतिहासिक जीत

 बक्शी का तालाब। बक्शी का तालाब स्थित एस आर ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूशन्स के चेयरमैन पवन सिंह चौहान ने सीतापुर विधान परिषद के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के रुप से चुनाव लड़कर 3755 वोटो से एतिहासिक जीत दर्ज करी। सभी 19 ब्लाकों में जिनमें सिधौली, मिश्रिख, रेउसा, सकरन, रामपुर मथुरा, बेहटा, एलीया, लहरपुर, खैराबाद, गोदलामऊ, बिसवाँ, मच्छरेहटा, कसमण्डा, पहला, महमूदाबाद, परसेन्डी, महोली, पिसावाँ, एवं जिला पंचायत सीतापुर में सभी जिला पंचायत सदस्यों ने प्रधानों ने नगर पंचायत सदस्यो, ब्लाक प्रमुखों ने विधायको ने एवं नवनिर्वाचित राज्य मंत्रियों ने भी बढ-चढकर चुनाव प्रक्रिया में पवन सिंह चौहान का समर्थन एवं प्रबंधन में सभी कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन से मार्गदर्शन किया। चुनाव के प्रचार के दौरान माननीय पवन सिंह चौहान ने सभी ब्लॉकों पर विधायक एवं ब्लॉकप्रमुखों, जिलापंचायत सदस्यों, प्रधानों के साथ जन सम्पर्क कार्यक्रम करके सभी को आश्वस्त किया कि समस्त जिले में रोजगार, शिक्षा और क्षेत्र के सर्वांगींण विकास के लिए जमीनी स्तर पर कार्य करेगें। एम.एल.सी. पवन सिंह चौहान ने कहा कि उनकी यह जीत पूरे जनपद में भारतीय जनता पार्टी द्वारा किये गये मा0 मोदी एवं योगी जी के सुधार एवं विकास कार्यक्रमों को जनता की स्वीकृति एवं समर्थन प्राप्त हुआ है। इस चुनाव में पवन सिंह चौहान को 3755 मत प्राप्त हुये तथा विपक्षी पार्टी को मात्र 61 वोट प्राप्त हुये, निर्दलीय प्रत्याशी को 8 वोट प्राप्त हुये एवं 42 वोट अस्वीकार कर दिये गये। इस जीत को विधान परिषद चुनाव में उत्तर प्रदेश में सीतापुर में भा.ज.पा प्रत्याशी का एतिहासिक जीत के रुप में दर्ज किया गया है। जीत के बाद पवन सिंह चौहान भारतीय जनता पार्टी कार्यालय सीतापुर में सभी सहयोगियों से मिले एवं उनका लगभग 500 गाड़ियों का काफिला खैराबाद होते हुये एस आर इन्स्टीट्यूट बख्शी का तालाब लखनऊ 3:15 बजे सभी समर्थकों के साथ पहुँचा जहाँ पर सभी जाने माने पत्रकार बंधुओं एवं न्यूज चैनल के गणमान्य व्यक्तियों को अपने अनुभव को साझा किया और सभी समर्थकों का अभिवादन स्वीकार किया।

सीतापुर से जीते पवन सिंह, जान‍िए चाय बेचने से एमएलसी बनने तक का संक्षिप्त सफर

सीतापुर के नवनिर्वाचित एमएलसी पवन सिंह चौहान की जिंदगी को बुलंदियों पर पहुंचाने वाला सम्मान है। आपको बतादें कि आर्थिक तंगी के दिनों में लखनऊ के बख्शी का तालाब में पहली बार दुकान लगाई । पवन सिंह काफी मेहनती और व्यवहारकुशल इंसान है इस वजह से उन्होंने जिस काम हाथ डाला वहां बुलंदिया छुई उनके चाय के धंदे के आगाज ने ही बता दिया की अंजाम क्या होगा ? यह धंधा काफी अच्छा चला जिंदगी भी ऐसी बदली कि सफलताओं के झंडे गड़ते चले गए। आज सफलताओं की फेहरिश्त में एक और कीर्तिमान जुड़ गया है। मंगलवार को पवन सिंह चौहान सीतापुर के एमएलसी बन गए हैं। कभी आपको विस्तार से पवन सिंह के अब तक के पूरे  जीवन कि कहानी बताएँगे।

क्या है एमएलसी पवन सिंह चौहान का सपना सीतापुर को लेकर? जाने 

एमएलसी पवन सिंह चौहान का सपना सीतापुर को सशक्त बनाने का है। उनका  सबसे पहला लक्ष्य सीतापुर में विश्वविद्यालय स्थापित कराने का है। बालिका शिक्षा के लिए जिले के सभी विकास खंडों में इंटर व डिग्री कालेज खुलवाना भी प्राथमिकता में रहेगा। ऐसे आयोजन कराऊंगा, जिससे बच्चों को शिक्षा के साथ ही संस्कार भी मिले। जिले भर में निशुल्क  चिकित्सा शिविरों का भी आयोजन करवाऊंगा। प्रयास करूंगा कि सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाएं दुरुस्त हों। इसके अलावा युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए अभियान चलेगा। युवाओं को ब्लाक स्तर पर प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके बाद उन्हें विभिन्न कंपनियों में रोजगार दिलाया जाएगा। स्वरोजगार के लिए भी योजनाओं से मदद दिलवाई जाएगी।

पवन सिंह के परिवार के बारे में जाने –

  • नाम : पवन सिंह चौहान
  • गांव : मामपुर, बख्शी का तालाब
  • शैक्षिक योग्यता : एमबीए
  • परिवार : पिता स्व. सूबेदार सिंह, माता स्व. राजवती, पत्नी निर्मला सिंह, बेटा पीयूष सिंह, बेटी डा. प%B
Show More

Related Articles

Back to top button