Latest News
“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभार
अंतर्राष्ट्रीय

America में ओडिशा रेल हादसे पर राहुल गाँधी बोले , हमने कभी अंग्रेजों को जिम्मेदार नहीं ठहराया

 

अर्ली न्यूज़ नेटवर्क।

न्यूयार्क : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे भविष्य के बारे में कभी बात नहीं करते और हमेशा अपनी विफलताओं के लिए अतीत में किसी न किसी को दोषी ठहराते हैं. राहुल गांधी ने अमेरिका में भारतीयों को संबोधित करते हुए ये बात कही. न्यूयॉर्क के जेविट्स सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने ने ओडिशा ट्रेन हादसे में जान गंवाने वालों की आत्मा की शांति के लिए 60 सेकंड का मौन रखा.

गौर करने की बात है कि ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना में कम से कम 288लोगों की मौत हो गई है. घटना के बाद रेलवे सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं. कुछ लोग रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग भी कर रहे हैं. राहुल गांधी ने कांग्रेस के मंत्री का नाम लिए बिना कहा, मुझे याद है कि कांग्रेस के शासन के दौरान एक ट्रेन हादसा हुआ था. उस समय कांग्रेस ने यह नहीं कहा था कि ट्रेन हादसा अंग्रेजों की गलती की वजह से हुआ. कांग्रेस के मंत्री ने कहा था, यह मेरी जिम्मेदारी है और मैं इस्तीफा दे रहा हूं. हमारे देश में यही समस्या है हम बहाने बनाते हैं, हम सच्चाई को स्वीकार कर उसका सामना नहीं करते.

राहुल ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) दूरदर्शी नहीं हैं. राहुल ने कहा, वह (प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी) गाड़ी चलाने की कोशिश कर रहे हैं… भारत की गाड़ी और वह पीछे (शीशे में) देखकर गाड़ी चला रहे हैं. इसलिए उन्हें समझ नहीं आ रहा कि गाड़ी लड़खड़ा क्यों रही है और आगे क्यों नहीं बढ़ पा रही है. बीजेपी और आरएसएस के साथ भी यही है, सभी के साथ. आप मंत्रियों की बातें सुनें, प्रधानमंत्री की बात सुनें. आप उन्हें कभी भविष्य के बारे में बात करते नहीं पाएंगे. वे केवल अतीत की बात करते हैं.

वे कभी भविष्य की बात नहीं करते, वे केवल अतीत की बात करते हैं और अपनी विफलताओं के लिए हमेशा अतीत में किसी को दोषी ठहराते हैं.  कांग्रेस नेता ने कहा कि भारत में दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई है- एक जिस पर कांग्रेस विश्वास करती है और दूसरी जिसे बीजेपी तथा आरएसएस मानती है.

राहुल ने कहा, इसे समझाने का सबसे सरल तरीका यह है कि एक तरफ आपके पास महात्मा गांधी हैं और दूसरी तरफ नाथूराम गोडसे. उन्होंने अमेरिका में रहने वाले भारतीय-अमेरिकी समुदाय की भी सराहना की.

राहुल ने कहा, जितने भी महान लोग भारत से हुए हैं, आप देख सकते हैं कि उन सभी में कुछ खास गुण हैं. उन्होंने सत्य की खोज की, उसका प्रसार किया और उसके लिए संघर्ष किया. वे सभी लोग विनम्र थे और उनमें किसी प्रकार का अहंकार नहीं था. अमेरिका में भारतीयों ने इसी तरह काम किया है और इसीलिए यहां भारतीय सफल हैं. मैं इसके लिए आपका बेहद सम्मान करता हूं.

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button