Latest News
राष्ट्रीय

गाजियाबाद कांड में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी उम्मेद पहलवान को क्राइम ब्रांच ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

जनपद के लोनी इलाके में मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई एवं दाढ़ी काटने के मामले में वीडियो वायरल कर दंगा कराने की साज़िश रचने के आरोप में फरार चल रहे शनिवार को पुलिस ने सपा नेता उम्मेद पहलवान को गिरफ्तार कर लिया।

गाजियाबाद के लोनी से मौसम खान की रिपोर्ट-
लोनी,गाजियाबाद। जनपद के लोनी इलाके में मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई एवं दाढ़ी काटने के मामले में वीडियो वायरल कर दंगा कराने की साज़िश रचने के आरोप में फरार चल रहे शनिवार को पुलिस ने सपा नेता उम्मेद पहलवान को गिरफ्तार कर लिया। उसके साथ – साथ गुलशन को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। दोनों को दिल्ली के लोकनायक जय प्रकाश अस्पताल दिल्ली के पास से गिरफ्तार किया गया है। 05 जून को गाजियाबाद के लोनी में बुजुर्ग की पिटाई हुई थी। उम्मेद पहलवान पर सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियों वायरल करने का आरोप है। बुजुर्ग की पिटाई के आरोप में आखिरी आरोपी गुलशन को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।  गाजियाबाद कांड में अब सभी 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। क्योंकि दोनों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है, इसलिए दोनों को गाजियाबाद लाया गया। इस मामले में उम्मेद पहलवान पर एफआईआर दर्ज होने के बाद उसकी आखिरी लोकेशन दिल्ली -नोएडा के बीच देखी गई थी।
= साम्प्रदायिक दंगा कराने की साज़िश का आरोप 
= सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियो लाइव करने का आरोप 
= मामले में हर बार बयान बदलकर बात करने से हुआ खुलासा  
उम्मेद पहलवान पिछले कई दिनों से फरार चल रहा था। डीआईजी/एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि दोनों आरोपियों को गाजियाबाद लाया गया और यहां से उन्हें लोनी बोर्डर थाना ले जाया गया। जहां उनसे पूछताछ की जाएगी। उन्होंने ये भी बताया कि उम्मेद पहलवान पर एक अलग एफआईआर भी दर्ज थी। बताया जा रहा है कि उम्मेद पहलवान वॉट्सऐप के जरिए कुछ लोगों से जुड़ा हुआ था और उसी की मदद से पुलिस उसकी लोकेशन पता लगाने की कोशिश कर रही थी और जैसे ही पुलिस को दिल्ली में उसकी मौजूदगी होने का पता लगा तो पुलिस की एक टीम दिल्ली पहुंची। जिन्होंने एलएनजेपी अस्पताल दिल्ली के पास से उसे गिरफ्तार कर लिया। उसने अपने चेहरे को ढक रखा था। लेकिन पुलिस के पास पुख्ता जानकारी थी। जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया। बुजुर्ग का वीडियों वायरल करने वाले सपा नेता उम्मेद पहलवान का पुराना आपराधिक इतिहास भी रहा है, 2017 में गाजियाबाद के लोकल बीजेपी नेता ने उम्मेद पहलवान के खिलाफ गोकशी की एफआईआर दर्ज कराई थी। गाजियाबाद के लोनी इलाके का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें कुछ युवक एक बुजुर्ग की पिटाई कर रहे थे। इस वीडियो में बुजुर्ग की दाढ़ी भी काटी गई। ये कार्य दो समुदाय के लोगो ने मिलकर किया था। जिस पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए सभी पर एफआईआर दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि सोशल मीडिया पर गलत तरीके से इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोषिष की गई। पुलिस ने अब तक इस मामले में ट्विटर समेत कई लोगों पर केस दर्ज किया है। उधर पुलिस ने सपा नेता को लोनी बॉर्डर थाना लाकर जांच शुरू कर दी है।
Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button