Latest News
स्पोर्ट्स

पूर्व कॅप्टन एम एस धोनी के जन्मदिन के अवसर पर जाने धोनी के एकलौते विकेट के बारे मैं

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टीम को कई मैच अकेले अपने दम पर जीताए हैं. बतौर विकेटकीपर और कप्तान उनकी गिनती दुनिया के महानतम किकेटरों में की जाती है. قوانين البوكر अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम 17 हजार से ज्यादा रन और कई रिकॉर्ड्स दर्ज हैं. भारत को टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीताने वाले वो इकलौते कप्तान (MS Dhoni Trophies) हैं. लेकिन क्या आपको पता है महेंद्र सिंह धोनी के नाम एक अंतरराष्ट्रीय विकेट (MS Dhoni only Wicket) भी दर्ज है. 1xbet.com

एमएस धोनी गुरुवार को अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस अवसर (MS Dhoni Birthday) पर आईसीसी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर एमएस धोनी द्वारा लिए गए इकलौता विकेट का वीडियो पोस्ट किया है. धोनी ने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2009 के दौरान वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज ट्रेविस डॉवलिन को आउट किया था.

मैच के 17वें ओवर में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी देकर धोनी गेंदबाजी करने के लिए आए. انواع البوكر ओवर की चौथी गेंद में उनकी गेंद डॉवलिन के बल्ले से लगते हुए स्टप्स पर जा लगी और धोनी को अपना पहला और इकलौता अंतरराष्ट्रीय विकेट मिला. विंडीज टीम का 57 रन पर पांचवा विकेट गिर चुका और भारतीय खिलाड़ी धोनी के साथ मिलकर जश्न मना रहे था. आम तौर पर गंभीर रहने वाले धोनी भी इस विकेट के बाद खुशी से झूम उठे थे.

 

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button