Latest News
राहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभारक्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड्स 2024 में 12वीं फेल ने बेस्ट फिल्म का जीता अवॉर्डबाइडेन ने यूक्रेन को 300 मिलियन डॉलर का एक नया पैकेज भेजने का किया एलानमोदी ने 3 सेमीकंडक्टर प्लांट की रखी आधारशिला, कुल 1.25 लाख करोड़ की है योजना
ऑटो वर्ल्ड

अब व्हाट्सएप के जरिए भी होगा वैक्सीन रजिस्ट्रेशन, जानिए प्रोसेस

कोविड वैक्सीन: अब तो व्हाट्सएप से भी कर सकते हैं वैक्सीन का रजिस्ट्रेशन और स्लॉट भी कर सकते हैं डाउनलोड.दरअसल अब आप व्हाटसऐप की मदद से वैक्सीन स्लॉट की बुकिंग कर सकेंगे। व्हाट्सऐप ने मंगलवार को बताया कि MyGov Corona Helpdesk का यूज कर अब उपयोगकर्ता अपने निकटतम टीकाकरण केंद्र का पता लगा पाएंगे और साथ ही अपनी वैक्सीन अपॉइंटमेंट भी बुक कर पाएंगे। आइए आपको बताते हैं व्हाट्सऐप के जरिए वैक्सीन बुक करने का तरीका:आपको बता दें कि 5 अगस्त को, MyGov और WhatsApp ने यूजर्स के लिए चैटबॉट से वैक्सीन सर्टिफिकेट डाउनलोड करने की सर्विस शुरू की थी और अब तक, पूरे देश में 32 लाख उपयोगकर्ता आपका वैक्सीन सर्टिफिकेट डाउनलोड कर चुके हैं। WhatsApp ने पिछले साल ही चैटबॉक्स के जरिए कोरोना के बारे में फैल रही गलत जानकारी को हटाने की कोशिश शुरू की थी। व्हाट्सऐप के सार्वजनिक नीति निदेशक शिवनाथ ठुकराल ने कहा कि एक मंच के रूप में, हम इस महामारी से लड़ने में हमारी सरकार के प्रयासों का समर्थन करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।इसके लिए सबसे पहले MyGov कोरोना हेल्पडेस्क चैटबॉट से संपर्क करने के लिए आपको अपने फोन पर +91 9013151515 नंबर सेव करना होगा।

 

>> इसके बाद “बुक स्लॉट” टाइप करके चैट शुरू करें और इसे सेव किए नंबर पर भेजें।

 

>> इसके बाद आपके मोबाइल फोन नंबर पर छह अंकों का वन-टाइम पासवर्ड जेनरेट होगा। वो डाल दें

 

>> अब आपको पिनकोड और टीके के प्रकार के आधार पर एक पसंदीदा डेट और लोकेशन चुननी होगी।

 

>> डेट और लोकेशन चुनने के बाद आपको अपने पास के सेंटर के ऑप्शन मिलेंगे अपनी मर्जी से वैक्सीन अपॉइंटमेंट सेंटर चुन लें और अपना वैक्सीन स्लॉट आसानी से बुक कर लें।

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button