Latest News
 प्रादेशिकNewsअपना शहरउत्तर प्रदेशराजनीतिराज्यलखनऊशहर

प्रियंका का 7 दिवसीय लखनऊ दौरा, लेंगी चुनावी तैयारियों का जायजा

नई दिल्ली। सोमवार शाम से एक सप्ताह के लिए लखनऊ में होंगी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा राज्य में चुनावी तैयारियों का लेंगी जायजा। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि वह अपने सप्ताह भर के दौरे के दौरान लखनऊ में राज्य के नेताओं और पार्टी के महत्वपूर्ण कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी।

सूत्रों ने कहा कि वह राज्य में पार्टी की चुनावी तैयारियों का आकलन करने के लिए घोषणापत्र समिति और चुनाव समिति के साथ बैठकें करेंगी।

प्रियंका गांधी के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित एक प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अगले साल की शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ‘हम वचन निभाएंगे’ टैगलाइन के साथ ‘कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा’ निकालेगी।

प्रियंका ने कहा है कि यात्रा 12,000 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और जनता से जुड़ने के लिए सभी प्रमुख गांवों और कस्बों से होकर गुजरेगी।

यात्रा की तारीख अभी तय नहीं की गई है, हालांकि सूत्रों ने कहा कि इसके 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर शुरू होने की संभावना है।

पार्टी चुनाव से कुछ महीने पहले अक्टूबर में उम्मीदवारों की पहली सूची तैयार कर रही है। इसके लिए उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है. यूपीसीसी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सभी पार्टी इकाइयों को भेजे पत्र में कहा कि संभावित उम्मीदवारों के आवेदन पत्र अब 10 अक्टूबर तक प्राप्त किए जाएंगे।

पहले आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 25 सितंबर थी। प्रत्येक उम्मीदवार को फॉर्म के साथ 11,000 रुपये जमा करने को कहा गया था।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि तिथि बढ़ाने का कारण अब तक प्राप्त आवेदनों की संख्या ‘असंतोषजनक’ होना था।

Show More

Related Articles

Back to top button