Latest News
राहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभारक्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड्स 2024 में 12वीं फेल ने बेस्ट फिल्म का जीता अवॉर्डबाइडेन ने यूक्रेन को 300 मिलियन डॉलर का एक नया पैकेज भेजने का किया एलानमोदी ने 3 सेमीकंडक्टर प्लांट की रखी आधारशिला, कुल 1.25 लाख करोड़ की है योजना
एजुकेशन

कोरोना काल में हुआ ये बड़ा फैसला, स्कूल फीस में 15% की कटौती का हुआ ऐलान

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने मौजूदा सेशन के लिए स्कूलों की फीस में 15 प्रतिशत की कटौती करने का फैसला किया है. राज्य की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने बुधवार को इस बाबत जानकारी दी. कोरोना (Corona) के दौरान स्कूली फीस में छूट की लंबे समय से मांग की जा रही है.

महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने कहा, ‘महाराष्ट्र कैबिनेट ने मौजूदा सेशन के लिए आज स्कूलों की फीस में 15 प्रतिशत की कमी करने का फैसला किया. इस फैसले से संबंधित विस्तृत आदेश जल्द ही जारी किया जाएगा.’ महाराष्ट्र सरकार ने यह फैसला राजस्थान सरकार की तर्ज पर लिया है. राजस्थान सरकार भी पेरेंट्स की मांग पर इसी तरह का फैसला ले चुकी है.

मंत्री ने कहा, ‘महाराष्ट्र बोर्ड सहित तमाम शिक्षा बोर्डों से संबद्ध स्कूलों ने पहले ही राज्य सरकार को सूचित किया है कि वे फीस में कमी के संबंध में नियमों का पालन करेंगे. सरकार के इस आदेश में माता-पिता और स्कूल प्रबंधन के बीच किसी भी विवाद से बचने के लिए विभिन्न मुद्दों को शामिल किया जाएगा.’ गौरतलब है कि लंबे समय से अभिभावक स्कूलों की फीस में कटौती करने की मांग कर रहे थे.

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button