Latest News
अपना शहरउत्तर प्रदेशलखनऊ

आज है बीजेपी का 42वां स्थापना दिवस, विधायकों और सांसदों को करेंगे पीएम मोदी संबोधित

लखनऊ। केंद्र की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी आज अपना 42वां स्थापना दिवस मनाने जा रही है. जिसे लेकर पार्टी की तरफ से बड़ी तैयारियां की गई हैं. बीजेपी नेता अरुण सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. जिसमें उन्होंने बताया कि, कल ठीक 10 बजे पीएम मोदी देशभर के बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी आज बीजेपी के 42वें स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को 10 बजे संबोधित करेंगे.देश के सबसे बड़ी राजनीतिक दल बीजेपी का स्थापना दिवस मनाया जा रहा है.चुनावों में बीजेपी को जीत के चलते राजनीतिक विश्लेषक इसे चुनाव जीतने वाली मशीन करार दे चुके हैं. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बीजेपी मुख्यालय में रक्तदान शिविर का उद्घाटन करेंगे. बीजेपी के स्थापना दिवस के अवसर पर ये रक्तदान शिविर आयोजित किया जा रहा है.

यूपी के सभी जिलों और मंडल स्तर पर बीजेपी स्थापना दिवस पर पार्टी की तरफ से ध्वजारोहण होगा. सबसे बड़ा कार्यक्रम तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन होने जा रहा है. वे आज सुबह 10 बजे बीजेपी के तमाम कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.स्थापना दिवस के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी कार्यकर्ताओं को प्रातः 10 बजे सम्बोधित करेंगे. पार्टी के राज्य मुख्यालय पर सुबह 9 बजे ध्वजारोहण होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह , उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक व  संगठन महामंत्री सुनील बंसल मौजूद रहेंगे. स्थापना दिवस 06 अप्रैल से भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती 14 अप्रैल तक मनाया जाएगा. इस दौरान भाजपा द्वारा समरसता सप्ताह आयोजित कर सेवाकार्य किये जाएंगे.

यूपी के सीएम योगी बुधवार को लखनऊ में बीजेपी स्थापना दिवस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. पार्टी दफ्तर पर ध्वजारोहण होगा इसके अलावा सीएम योगी दिन में कई लोगों से मुलाकात करेंगे.

बीजेपी नेता की तरफ से बताया गया कि, पार्टी ने तय किया है कि 7 अप्रैल से 20 अप्रैल तक पूरे देश में सामाजिक न्याय पखवाड़ा मनाया जाएगा. सामाजिक न्याय पखवाड़े माध्यम से केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जिले और मंडलों तक ले जाने का काम बीजेपी के कार्यकर्ता करेंगे.

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी बीजेपी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. उत्तराखंड में बीजेपी हर बूथ पर स्थापना दिवस के मौके पर कार्यक्रम आयोजित करेगी. मुख्यमंत्री पुष्कर धामी बुधवार को सुबह दिल्ली से देहरादून पहुंचेंगे.

अलग-अलग देशों के दूत भी बुधवार को नई दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय का दौरा करेंगे. बीजेपी की ओर से जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, “सुबह 9 बजे उचित प्रक्रिया के साथ पार्टी का झंडा फहराएं.

Show More

Related Articles

Back to top button