Latest News
उत्तराखंडराज्य

पुलिस ने दिखाई सख्ती तो पकड़े गए 85 लापरवाह मकान मालिक

देहरादून। आज के दौर में हम किसी भी अपराध का दोष पुलिस पर मढ़ने से ज़रा भी नहीं कतराते है जबकि देखा जाये तो कई छोटे और बड़े अपराधों को हमारी लापरवाही ही जन्म देती है। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में चोरी, लूटपाट, छिनतई जैसे छिटपुट अपराधों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है। बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने के लिए पुलिस ने अब सख्ती करने का फ़ैसला किया है।

इसके तहत सबसे पहले शहर के अलग-अलग इलाकों में किराये पर रहने वालों का सत्यापन किया जा रहा है। इस दौरान पुलिस ने पाया कि बड़ी संख्या में मकान मालिक अपने यहाँ रहने वाले किरायेदारों का सत्यापन नहीं कराते हैं। पुलिस ने आज ऐसे 82 मकान मालिकों के ऊपर 8 लाख 20 हज़ार रुपए का जुर्माना लगाया है।

देहरादून में आज पुलिस ने कोतवाली इलाके में वेरिफिकेशन अभियान चलाया, जिसमें 552 मकान मालिकों की जांच की गई. कोतवाली प्रभारी रितेश शाह ने थाना इलाके में सत्यापन अभियान के लिए 7 टीमें उतारी थीं। इन टीमों को निर्देश दिया गया था कि जिन मकान मालिकों ने अपने किरायेदारों का सत्यापन नहीं कराया है, उनके खिलाफ पुलिस अधिनियम के तहत नियमों का उल्लंघन करने की कार्यवाही की जाए. पुलिस की इन टीमों ने कोतवाली क्षेत्र में चयनित चौकी खुर्बुरा अंतर्गत मनु गंज, लुनिया मोहल्ला, अंसारी मार्ग, चाट वाली गली जगहों पर जांच की।

पुलिस की जांच के दौरान पता चला कि कुल 552 मकान मालिकों में 82 ने अपने मकान में रहने वाले किरायेदारों का सत्यापन नहीं कराया था। देहरादून पुलिस ने इन मकान मालिकों के विरुद्ध उत्तराखंड पुलिस एक्ट के तहत कार्यवाही की और सभी पर 8 लाख 20 हज़ार रुपए का चालान किया गया। कोतवाली प्रभारी रितेश शाह का कहना है कि आगे भी यह अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इलाके में रहने वाले सभी मकान मालिकों से आग्रह है कि वे अपने किरायेदारों का सत्यापन करा लें। अन्यथा जांच के दौरान नियम के उल्लंघन पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button