Latest News
“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभार
अंतर्राष्ट्रीयब्रेकिंग न्यूज़

भूकंप से सीरिया में भारी तबाही, 86 की मौत; तुर्की में भी 53 मरे

तुर्की : तुर्की और मिडिल ईस्ट के कई देशों को भूकंप (Earthquake) ने दहला दिया है. तुर्की और सीरिया (Syria) में कई इमारतें भूकंप के झटकों के कारण गिर गई हैं. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल (Richter Scale) पर 7.9 मापी गई है. ये भूकंप दक्षिणी तुर्की (Southern Turkey) में आया है और इसके झटके यूरोप में ग्रीस और मिडिल ईस्ट में सीरिया व लेबनान तक महसूस किए गए हैं. इस बीच, इटली ने भी सुनामी (Tsunami) का अलर्ट जारी कर दिया है. जहां तुर्की में 53 तो सीरिया में 86 लोगों की मौत की खबर है. कई लोग मलबे में दब गए हैं. उनको बाहर निकालने का काम रेस्क्यू टीमें कर रही हैं. दक्षिणी तुर्की के गाजियानटेप में भूकंप आया है. जानकारी के मुताबिक, भूकंप का केंद्र (Epicenter) जमीन के 10 किलोमीटर नीचे था.

सीरिया में भूकंप से हड़कंप मच गया है. यहां कई इमारतें भूकंप के कारण ढह गई हैं. वहीं, 200 लोग भूकंप की आफत के बाद घायल बताए जा रहे हैं. हर तरफ अफरातफरी का माहौल है. वहीं, तुर्की के अलग-अलग शहरों में करीब 53 लोगों की मौत हुई है और 700 से ज्यादा लोग घायल हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

तुर्की डिजास्टर एंड इमरजेंसी मैनेजमेंट प्रेसीडेंसी (AFAD) ने बताया कि तुर्की में 53 लोगों की मौत हो गई है. एक व्यक्ति की डूबने के कारण हो गई है. भूकंप आने के बाद 709 लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि ग्रीक आईलैंड पर दो लोग मृत पाए गए हैं. वहां, एक दीवार गिर गई है. लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है.

इजमिर में 17 भवनों को नुकसान

बताया जा रहा है कि तुर्की का इजमिर शहर भूकंप से काफी प्रभावित हुआ है. यहां 17 इमारतें या तो गिर गई हैं या उनको नुकसान पहुंचा है. करीब 2,000 लोग इस प्रभावित क्षेत्र में रहते हैं. उनके रहने के लिए अब टेंट लगाए जा रहे हैं. इजमिर में रहने वाले एक स्टूडेंट ने बताया कि इससे पहले इतना तेज भूकंप उसने नहीं देखा. 25-30 सेकंड तक धरती हिलती रही थी.

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button