Latest News
“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभार
मनोरंजन

कुवैत ने किया तमिल सुपर स्टार विजय की फिल्म ‘बीस्ट’ को बैन, जानें क्यों

कुवैत सिटी। तमिल सुपर स्टार विजय (Tamil Superstar Vijay) की नई फिल्म ‘बीस्ट’ रिलीज के लिए तैयार है. फिल्म के बड़े पर्दे पर आने से पहले ही फैंस में उसे लेकर जबरदस्त उत्साह है. इस बीच, कुवैत (Kuwait) ने इस फिल्म पर रोक लगा दी है, जिसका मतलब है कि वहां के लोग ‘Beast’ का आनंद नहीं उठा सकेंगे. फिल्म का निर्देशन नेल्सन दिलीप कुमार ने किया है और यह एक होस्टेज ड्रामा है, जिसमें विजय मुख्य भूमिका में हैं.

फिल्म में कथित तौर पर मुस्लिम पात्रों को आतंकवादी (Terrorist) के रूप में दिखाया गया है, जिसका कुवैत सरकार ने विरोध किया है और इसी के चलते वहां ‘बीस्ट’ को बैन कर दिया गया है. इससे पहले Dulquer Salmaan की ‘Kurup’ और विष्णु विशाल की ‘FIR’ को भी इसी तरह प्रतिबंधित किया गया था.

फिल्म ‘कुरूप’ में जहां एक ठग को कुवैत में शरण लेते दिखाया गया था. वहीं, ‘FIR’ में भी मुस्लिम आतंकवादी से जुड़ी कहानी थी. दरअसल, ऐसी फिल्में जो अरब देशों को आतंकवादियों की पनाहगाह के तौर पर दिखाती हैं, उन्हें कुवैत में रिलीज की इजाजत नहीं मिलती. बता दें कि कुवैत में दक्षिण भारत के कई लोग रहते हैं और उन्हें 13 अप्रैल को रिलीज हो रही इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार था.

कुवैत की सरकार ने इसे अपने मुल्क के हितों के खिलाफ बताया है. दिलचस्प बात यह है कि कुवैत ने फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन इसे संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और अन्य अरब देशों में मंजूरी मिल गई है. जहां तक फिल्म के ट्रेलर का सवाल है, तो यह जबरदस्त हिट हुआ है. अब तक लाखों लोग इसे देख चुके हैं. गौरतलब है कि मिडल ईस्ट में विजय की जबरदस्त फैन-फॉलोइंग है, ऐसे में फिल्म पर बैन लगने से इंडिया के बाहर उसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन प्रभावित होगा.

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button