Latest News
मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभारक्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड्स 2024 में 12वीं फेल ने बेस्ट फिल्म का जीता अवॉर्डबाइडेन ने यूक्रेन को 300 मिलियन डॉलर का एक नया पैकेज भेजने का किया एलान
एजुकेशन

आया संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा का नोटिफिकेश, जानें योग्यता व अन्य डिटेल

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की तरफ से संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा (UPSC CMS 2022) का नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जाएगा. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. ऑनलाइन आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है.

कैलेंडर के मुताबिक सीएमएस 2022 पंजीकरण 26 अप्रैल, 2022 को समाप्त होगा. ऐसे में अभ्यर्थियों को निर्धारित तारीख से पहले आवेदन करना होगा. माना जा रहा है कि आयोग की तरफ से इस भर्ती के जरिए 800 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा.

जरुरी तारीख
– चिकित्सा सेवा परीक्षा तिथि 17 जुलाई, 2022 निर्धारित की गई है.
– यूपीएससी सीएमएस नोटिफिकेशन 6 अप्रैल, 2022 (आज)
यूपीएससी सीएमएस पंजीकरण 6 अप्रैल, 2022 से शुरू हो रहे हैं.
– सीएमएस के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अप्रैल, 2022 है.
– एडमिट कार्ड 5 जुलाई 2022 तक जारी हो सकते हैं.

आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थियों को एमबीबीएस परीक्षा के लिखित और प्रैक्टिकल परीक्षा में पास होना जरूरी है. फाइनल एमबीबीएस परीक्षा दे चुके या उसमें शामिल होने वाले अभ्यर्थी भी आवेदन के योग्य हैं.

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button