Latest News
“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभार
 प्रादेशिक

नक्सली भी ले सकते हैं प्रदर्शन में हिस्सा, बिहार बंद को लेकर आइबी रिपोर्ट ने जारी की रिपोर्ट

गोपालगंज। बिहार में पिछले तीन दिनों से अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध जारी है. इस विरोध के बीच शनिवार को महागठबंधन समेत दलों ने बिहार बंद का आह्वान किया है. बिहार बंद को लेकर गोपालगंज डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने आदेश के आधार पर पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. साथ ही स्कूल जा रहे बच्चों को घर वापस भेज दिया गया है.

डीएम द्वारा आदेश जारी किया गया है और कहा है कि विपक्षी दलों के बिहार बंद में नक्सली भी शामिल हो सकते हैं. जो कि रेलवे और सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं. जिसके कारण हाई अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही एक जगह पर चार से अधिक लोगों के दिखने पर कार्रवाई का आदेश दिया गया है.

वहीं बिहार बंद को ध्यान में रखते हुए नक्सल प्रभावित बैकुंठपुर के इलाके में पुलिस को पेट्रोलिंग करने का आदेश दिया गया है. इसके साथ ही सभी वाहनों की जांच कर संदिग्ध लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने को कहा है.

वहीं इस मामले पर गोपालगंज के एसपी आनंद कुमार ने कहा कि बिहार बंद को लेकर RAF,SAP औरDAP के जवानों को तैनात किया गया है. साथ ही रेलवे की तरफ से स्टेशनों पर आरपीएफ और जीआरपी के जवानों की तैनाती की गई है.

इसके अलावा सदर अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ बीरेंद्र प्रसाद ने भी इमरजेसी वार्ड में अधिक डॉक्टरों को तैनात किया है. इसके अलावा सभी स्वास्थ्य केंद्रों और एंबुलेंस को अलर्ट कर दिया गया है. अग्निशमन डिपार्टमेंट को भी अलर्ट कर दिया गया है.

बिहार में अग्निपथ योजना के विरोध में छात्रों के द्वारा आंदोलन किया जा रहा है. छात्रों के द्वारा रेलवे और सरकारी चीजों को नुकसान पहुंचाया गया. साथ ही केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इन्ही हालातों को देखते हुए बिहार में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है. साथ ही धारा 144 को लागू कर दिया गया है. ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से आसानी से निपटा जा सके. पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयार है और चारो तरफ नजर रखे हुए.

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button