Latest News
राहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभारक्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड्स 2024 में 12वीं फेल ने बेस्ट फिल्म का जीता अवॉर्डबाइडेन ने यूक्रेन को 300 मिलियन डॉलर का एक नया पैकेज भेजने का किया एलानमोदी ने 3 सेमीकंडक्टर प्लांट की रखी आधारशिला, कुल 1.25 लाख करोड़ की है योजना
कुशीनगर

कुशीनगर:पुलिस अधीक्षक ने पटहेरवा थाने का किया निरीक्षण

फरियादियों के साथ अच्छे व्यवहार करने का मातहतों को पढ़ाया पाठ

कुशीनगर। जिले के पटहेरवा थाने का पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल ने जिले के पटहेरवा थाना का औचक निरीक्षण किया। यहा लापरवाही पुलिसकर्मियों की ए पी जमकर क्लास लगायी।
गौरतलब है कि पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल सोमवार की देर रात पटहेरवा थाने पहुंचे। यहा कार्यालय में रखे अभिलेख, अपराध रजिस्टर व आगंतुक रजिस्टर, त्यौहार रजिस्टर व अन्य अभिलेखों का अवलोकन किया गया। अभिलेखों को अद्यावधिक करने एवं उचित रख रखाव को लेकर थानाध्यक्ष को निर्देशित करते हुए आगंतुक रजिस्टर में अंकित शिकायतों के विषय में जानकारी ली।
एसपी ने शिकायतो  के  निस्तारण की स्थितियों के संबंध में पूछताछ की और शिकायतों संबंधित प्रार्थना पत्रो का तत्काल निस्तारण करने का निर्देश दिया। पुलिस अधीक्षक ने थाने में आने वाले आगंतुकों के साथ शालीनता पूर्वक विनम्र व्यवहार करने व उनकी समस्याओं को सुनकर तत्काल उन पर आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया।
महिला हेल्प डेस्क पर महिला आरक्षियों को फरियादियों से अच्छे व्यवहार करने व उनकी समस्याओं को सुनकर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु दिशा निर्देश दिये गये साथ ही साथ यह भी निर्देशित किया कि महिला हेल्पडेस्क व जनसुनवाई हेतु प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों को शीघ्रता पूर्वक निस्तारण करे।
उन्होंने कहा कि पीड़ित को शिकायती प्रार्थना पत्र रसीद दिया जाए और मौके पर पुलिस भेजकर समस्या का शत् प्रतिशत निस्तारण कराया जाय। इसके अलावा एसपी अंकित बीट सूचना की तत्काल संबंधित उप निरीक्षकों से जांच कराकर आवश्यक कार्यवाही करते हुए रजिस्टर को अपडेट करने के लिए निर्देशित किया।साथ ही साथ प्रत्येक जन शिकायत का फीडबैक स्वयं थानाध्यक्ष को करने के लिए भी निर्देशित किया। इसके अतिरिक्त थाने के मालखाने में रखे बलवा ड्रिल से सम्बन्धित उपकरणों की साफ सफाई करा कर रखने की बात दोहरायी।
Show More
[sf id=2 layout=8]
Back to top button