Latest News
उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य

अल्पसंख्यक मोर्चा की यूपी चुनाव के लिए खास रणनीति

नयी दिल्ली। पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एक भी मुस्लिम को उम्मीदवार नहीं बनाया था। लेकिन अब बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा की कोशिश है कि मुस्लिम उम्मीदवार ज्यादा हों। जिसका काफी हद तक बीजेपी को खामियाजा भी हुआ लेकिन इस चुनाव के लिए पार्टी ने कमर कस ली है। यूपी चुनाव के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अल्पसंख्यक मोर्चा ने खास रणनीति बनाई है। जिससे यह सुनिश्चित करेंगे कि यूपी की हर विधानसभा सीट पर बीजेपी को कम से कम 5000 मुस्लिम वोट मिलें।

यूपी की हर विधानसभा में मुस्लिम वोटर हैं। कहीं 60 पसेंर्ट तक मुस्लिम वोटर हैं तो कहीं कुछ कम। लेकिन हर सीट पर कम से कम 25 हजार वोटर तो हैं ही। बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दिकी ने बात करते हुए कहा कि हम यूपी की सभी 403 विधानसभा सीट में मोर्चा के 50 मजबूत कार्यकर्ता चुनकर उन्हें ट्रेनिंग देंगे।

1 कार्यकर्ता को 100 वोट पार्टी के पक्ष में डलवाने की जिम्मेदारी होगी। तो इस तरह अल्पसंख्यक मोर्चा हर एक सीट पर 5000 मुस्लिम वोट की जिम्मेदारी ले रहा है। उन्होंने कहा कि यूपी में हर सीट पर कम से कम 25 हजार मुस्लिम वोटर हैं। सिद्दीकी ने कहा कि कार्यकर्ताओं को इसके लिए ज्यादा दूर जाने की भी जरूरत नहीं है। एक कार्यकर्ता अपने आसपास के बस बीस घरों में भी जाए और वहां बात करे तो 100 वोट सुनिश्चित हो जाएंगे जिनमें से काफी तो उनकी रिश्तेदारी में ही आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि कई ऐसी सीटें हैं जहां बीजेपी 5 हजार से कम वोट से हारी है।

जमाल सिद्दिकी ने कहा कि हमने यूपी में 50 सीटों की पहचान की है जहां 60 पसेंर्ट मुस्लिम वोटर हैं। हम इन सीटों को इलेक्शन के लिए तैयार कर रहे हैं। हमारी कोशिश है कि मुस्लिम समाज को ज्यादा उम्मीदवारी मिले। सिद्दिकी ने कहा कि हमारा तो नारा ही है जो चुनाव लड़ेगा वही आगे बढ़ेगा।

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button