Latest News
“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभार
उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्यराष्ट्रीय

UP Chunav 2022: दूसरे चरण का मतदान खत्म,9 जिलों की 55 सीटों पर 62% वोटिंग, 2017 के मुकाबले 3% कम मतदान

अर्ली न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ।उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण की वोटिंग में निर्वाचन आयोग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार  नौ जिलों की 55 विधानसभाओं पर  62 प्रतिशत वोटिंग हुई है। सोमवार शाम 6 बजे तक वोटिंग का जो आंकड़ा मिला है वह 2017 के आंकड़ों से 3 प्रतिशत कम है। 2017 में दूसरे चरण में 65.53 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था।

यही हाल पहले चरण के चुनाव में भी देखने को मिला है। पहले चरण में भी 2017 के मुकाबले इस बार वोटिंग कम हुई। वोटिंग पूरी होने के साथ ही मतदाताओं में वोटिंग प्रतिशत कम और ज्यादा के मायने क्या हैं, इसको लेकर भी सवाल उठने लगा है। राजनीतिक दृष्टि से कम और ज्यादा वोटिंग प्रतिशत के मायने भी बहुत दिलचस्प माने जाते हैं।

राजनितिक पंडितों और अर्ली न्यूज़ संवाददाता के अनुसार जो वहां देखने को मिला कि मुस्लिम मतदाताओं ने बढ़चढ़ मतदान किया      जब कि हिन्दू मतदाता कम संख्या मतदान करने बाहर निकले जिसका सपा को लाभ और भाजपा को नुकसान हो सकता है।  वोटिंग प्रतिशत को लेकर मायने कितने सही साबित होते हैं यह तो 10 मार्च को ही पता चलेगा। फिलहाल सियासी गलियारों में प्रत्याशी अभी से अपनी-अपनी पार्टी की सरकार बनाने का दावा करने लगे हैं।

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button