Latest News
“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभार
Newsअर्ली बिज़नेसदिल्ली/एनसीआरराज्यराष्ट्रीयविशेष

पैसा कमाने के इच्छुक व्यक्तियों को एसबीआई दे रहा है रोजगार का ऑफर, जाने क्या है पूरी खबर

नई दिल्ली : कोरोना महामारी में अगर आप बेरोजगार हो गए हैं और आपके पास रोजगार नहीं है तो यह खबर आपके लिए बहुत ही जरूरी है। एसबीआई ऐसी योजना लेकर आया है जिसके जरिए आप घर बैठे लाखों कमा सकते हैं।सरकार ने जबसे कोरोना कर्फ्यू में ढील देनी शुरू की तब से आर्थिक गतिविधियां में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। ऐसे में पैसा कमाने के लिए हर कोई काम तलाशने में जुटा है।

अगर आप भी पैसा कमाने के इच्छुक हैं तो यह खबर आपके बड़े ही काम की है। हम आपको ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप घर बैठे मोटा पैसा कमा सकते हैं। देश के सबसे बड़ा बैंक एसबीआई आपको 60,000 रुपये महीने तक की कमाई करने का मौका दे रहा है। दरअसल आप एसबीआई की एटीएम फ्रेंचाइजी लेकर बेहतर कमाई कर सकते हैं।

बैंक अपनी तरफ से कभी भी इस्तेमाल नहीं करता है। वो ATM के लिए फ्रेंचाइजी का इस्तेमाल करता है। फिर इन कंपनियों का ATM लागने का है। अगर आप फ्रेंचाइजी लेने में रुचि रखते हैं तो कम से कम आपके पास 50-80 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए। दूसरे ATM एटीएम से उसकी दूरी 100 मीटर होना जरूरी है। यह ऐसी जगह होनी चाहिए, जहां लोगों को दूर से दिखाई दे।

आपके पास आईडी प्रूफ के लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड होना चाहिए। इसके साथ ही एड्रेस प्रूफ के लिए राशन कार्ड या इलेक्ट्रिसिटी बिल होना जरूरी है। बैंक अकाउंट और पासबुक भी जरूरी है। फोटोग्राफ, ई-मेल आईडी, फोन नंबर दना होगा। GST नंबर की भी जरूरत पड़ेगी।

आवेदन करने के लिए पूरी जानकारी होना जरूरी है अन्यथा, आप लाभ से वंचित रह जाएंगे ।

एसबीआई ATM की फ्रेंचाइजी कुछ कंपनियां मुहैया कराती है। उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके आप अप्लाई कर सकते हैं। भारत में ATM लगाने का कॉन्ट्रैक्ट Tata Indicash, Muthoot ATM और India One ATM के पास है। इसके लिए आप इन सभी कंपनियों की वेबसाइट्स पर ऑनलाइन लॉगिन करके अपने ATM के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

वहीं, इनमें टाटा इंडिकैश इनमें सबसे बड़ी और पुरानी कंपनी है। इसमें 2 लाख सिक्योरिटी डिपॉजिट देने पर फ्रेंचाइजी मिल जाती है, जो कि रिफंडेबल है। इसके अलावा 3 लाख रुपये वर्किंग कैपिटल के रूप में जमा करने होंगे। स तरह से कुल 5 लाख रुपये देना होगा।

अगर आमदनी की बात करें तो हर कैश ट्रांजैक्शन पर 8 रुपये और नॉन कैश ट्रांजैक्शन पर 2 रुपये मिलते हैं। सालाना आधार पर रिटर्न ऑन इन्वेस्टमेंट 33-50 प्रतिशत है।

अगर ATM के जरिए हर दिन 250 ट्रांजैक्शन होते हैं, जिसमें 65 प्रतिशत कैश ट्रांजैक्शन और 35 प्रतिशत नॉन कैश ट्रांजैक्शन हो तो मंथली इनकम 45 हजार रुपये के करीब होगी। अगर हर दिन 500 ट्रांजैक्शन होने पर करीब 88-90 हजार का कमीशन होगा।

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button