Latest News
“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभार
Newsस्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रैंड हॉग का दावा, इंग्लैंड या न्यूजीलैंड की जीत पक्की

टी20 विश्वकप के शुरू होने में अब बस एक महीना बाकी रह गया हैं क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह गोल्डन टाइम जैसा होता है सबकी नजरें अपनी अपनी टीम की जीत दर्ज कराने में लगी रहती हैं सभी अपने मनपसंद प्लेयर को जीतता हुआ देखना चाहते हैं ऐसे में हर एक अपने अपने अनुभव और अपने अपने आंकलन लोगों से साँझा करते है ,T20 और सभी टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम भी घोषित कर दी हैं.टूर्नामेंट की शुरुवात 17 अक्टूबर से हो रही है.और इसका फाइनल मुकाबला 14 नवम्बर को खेला जाएगा .इसबार इसकी मेजबानी यूएई और ओमान को सौपी गयी है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए अपनी पसंदीदा टीम को चुना है.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर का मानना है की इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दो ऐसी टीमे हैं, जिनके पास इसबार टी20 विश्वकप के ख़िताब को जीतने की सबसे ज्यादा काबिलियत हैं. हॉग के अनुसार इन दोनों टीमों को टक्कर देने वाली टीम सिर्फ भारत ही हैं.हॉग ट्विटर यूजर्स के सवालों का जवाब दे रहे थे। इस दौरान उनसे टी20 वर्ल्ड कप में खिताब जीतने की फेवरेट टीम के बारे में पूछा गया तो पूर्व स्पिनर ने इस पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम का नाम लिया।

हॉग ने ट्विटर पर सवालों का जवाब देते हुए लिखा कि,टी20 फॉर्मेट में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड मेरी पसंदीदा टीम है और कागजों पर केवल एक ही टीम है, जो इन दोनों को टक्कर दे सकती है, इंग्लैंड का न्यूजीलैंड 2019 के फाइनल में भी आमने सामने हुई थी. जहां इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को बाउंड्री नियम के आधार पर हराकर पहली बार 50 ओवरों का आईसीसी खिताब जीता था. वैसे इंग्लैंड 2010 में आईसीसी(ICC) टी20 वर्ल्ड कप के ख़िताब को जीत चुका हैं. तो वही न्यूजीलैंड को अभी भी अपने पहले ख़िताब का इंतज़ार हैं.

इंग्लैंड ने हाल में हुई सीरीज में श्रीलंका और पाकिस्तान से टी20 सीरीज जीती है, लेकिन न्यूजीलैंड और भारत को हाल में हुई अपनी सीरीज गंवानी पड़ी है. भारत को जहाँ श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा है, तो वहीं न्यूजीलैंड को बांग्लादेश के हाथो हार मिली है. हालाँकि इन सीरीज में दोनों टीमों के कई सारे प्रमुख खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले रहे थे.

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमें सुपर 12 में एक ही ग्रुप में शामिल है. भारत और न्यूजीलैंड को पाकिस्तान, अफगानिस्तान के साथ सुपर 12 चरण के लिए ग्रुप 2 में रखा गया है. जबकि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज ग्रुप 1 में शामिल है.

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button