Latest News
“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभार
एजुकेशनराष्ट्रीय

CBSE 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द, PM मोदी की बैठक में हुआ बड़ा फैसला

अर्ली न्यूज़ नेटवर्क 

लखनऊ: CBSE 12 वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर आई है । कोरोना के चलते 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं । CBSE 12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में ये फैसला लिया गया है ।  इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर समेत कई बड़े मंत्री और प्रधानमंत्री कार्यालय के आला अधिकारी शामिल रहे ।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने परीक्षा रद्द करने की मांग की थी ।उन्होंने ट्वीट कर कहा, ’12वीं की परीक्षा को लेकर बच्चे और पेरंट्स काफी चिंतित हैं । वे चाहते हैं कि बिना वैक्सिनेशन, 12वीं की परीक्षा नहीं होनी चाहिए । मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि 12वीं की परीक्षा रद्द की जाए । पिछले परफॉर्मेंस के आधार पर उनका आंकलन किया जाए ।

आपको बता दें कि सीबीएसई 12वीं की परीक्षा पर लिए गए फैसले की जानकारी आज शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक पीएम मोदी को देने वाले थे । लेकिन इससे पहले ही तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें एम्स में भर्ती होना पड़ा। उन्हें कोरोना वायरस के चलते होने वाली दिक्कतों की वजह से भर्ती करवाया गया है।

शिक्षा मंत्री निशंक ने 21 अप्रैल को ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वे कोरोना से संक्रमित हो गए हैं । इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि मेरे संपर्क में आए लोग टेस्ट करवाएं । उन्होंने यह भी कहा था कि मंत्रालय का कामकाज सामान्य रूप से चलता रहेगा ।

CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द होने पर AKTU के वाइस चांसलर का क्या है मानना -पढ़ें 

 

प्रतिक्रिया- कोरोना के चलते CBSE 12 वीं की परीक्षाएं रद्द होने पर डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि के कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक का मानना है कि प्रधानमंत्री ने छात्रों के हित में अच्छा निर्णय लिया है, प्रो पाठक कहते हैं कि इस समय प्रधानमंत्री जी ने स्वास्थ्य को सर्वोपरि रक्खा है, और मेरा भी  मानना है कि स्वास्थ्य से समझौता नहीं हो सकता है, बाकि सब गौड़ है। यह एक अच्छा निर्णय है। 

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button