Latest News
राहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभारक्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड्स 2024 में 12वीं फेल ने बेस्ट फिल्म का जीता अवॉर्डबाइडेन ने यूक्रेन को 300 मिलियन डॉलर का एक नया पैकेज भेजने का किया एलानमोदी ने 3 सेमीकंडक्टर प्लांट की रखी आधारशिला, कुल 1.25 लाख करोड़ की है योजना
अंतर्राष्ट्रीय

60 लाख डॉलर और 15 सोने की ईंटें जब्त कीं अमरुल्लाह सालेह के घर, तालिबान का दावा

नई दिल्ली। तालिबान (Taliban) लड़ाकों ने एक वायरल वीडियो में दावा किया है कि उन्होंने पंजशीर प्रांत (Panjshir Province) में अफगानिस्तान (Afghanistan) के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह (Amrullah Saleh) के आवास से 60 लाख डॉलर और करीब 15 सोने की ईंटें जब्त की हैं. खामा न्यूज के मुताबिक सालेह और रेजिस्टेंस फ्रंट ने अभी तक इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

ताजिकिस्तान में अफगानिस्तान (Afghanistan) के राजदूत, मोहम्मद जहीर अगबर ने दावा किया था कि राष्ट्रपति अशरफ गनी (Ashraf Ghani) अफगानिस्तान से भागते समय अपने साथ 16.9 करोड़ डॉलर ले गए थे. उन्होंने कहा था कि गनी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और अफगान राष्ट्र की संपत्ति को बहाल किया जाना चाहिए. दुशांबे में अगबर ने गनी के पलायन को राज्य और राष्ट्र के साथ विश्वासघात करार दिया और दावा किया कि वे भागते समय अपने साथ 16.9 करोड़ डॉलर लेकर गए हैं.

तालिबान के सांस्कृतिक आयोग और मल्टीमीडिया शाखा के प्रमुख अहमदुल्ला मुत्ताकी ने एक वीडियो ट्वीट कर ये दावा किया है कि सालेह के घर से 60 लाख डॉलर और करीब 15 सोने की ईंटें जब्त की हैं. मुत्ताकी द्वारा जारी किए गए 1 मिनट 26 सेकंड के वीडियो में दिखाया जा रहा है कि कुछ तालिबानी लड़ाके दो सूटकेस में रखे गए अमेरिकी डॉलर की गड्डियों और सोने की ईंट की गिनती कर रहे हैं. एक लड़ाका अपने मोबाइल फोन से रखे गए डॉलर और ईंट की वीडियो बनाता भी दिख रहा है.

इससे पहले डेली मेल ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि अफगानिस्तान में एक भ्रष्ट वर्ग ने व्यक्तिगत लाभ के लिए सरकार चलाई, जबकि आम लोगों को अलग-थलग कर दिया गया. रिपोर्ट में कहा गया है कि टैक्सपेयर के पैसे की बर्बादी आश्चर्यजनक है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि काबुल हवाई अड्डे के माध्यम से नकदी और सोने की तस्करी की गई है. रिपोर्ट के अनुसार, अफगान उपराष्ट्रपति ने 3.8 करोड़ पाउंड कैश के साथ दुबई के लिए उड़ान भरी थी और ड्रग-तस्करी और भ्रष्ट अधिकारी प्रति सप्ताह 17 करोड़ पाउंड देश से बाहर ट्रांसफर कर रहे थे, जहां औसत आय मुश्किल से 430 पाउंड प्रति वर्ष थी.

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button