Latest News
राहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभारक्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड्स 2024 में 12वीं फेल ने बेस्ट फिल्म का जीता अवॉर्डबाइडेन ने यूक्रेन को 300 मिलियन डॉलर का एक नया पैकेज भेजने का किया एलानमोदी ने 3 सेमीकंडक्टर प्लांट की रखी आधारशिला, कुल 1.25 लाख करोड़ की है योजना
Newsराष्ट्रीय

यात्रीगण ध्यान दें,16 प्रमुख ट्रेनों मे बहाल हुई खाने पीने की सुविधा ।

राजधानी देहरादून से नई दिल्ली और काठगोदाम जाने और आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे बोर्ड के निर्देश पर आईआरसीटीसी की ओर से 16 प्रमुख ट्रेनों में आज सोमवार से यात्रियों को खान-पान की सुविधा मिलने लगेगी।इसके अलावा देहरादून- नईदिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों को पांच दिसंबर से खान-पान की सुविधा मिलेगी।
रेलवे बोर्ड की ओर से देश में कोरोना संक्रमण शुरू होने के साथ ही ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था। स्थितियां सामान्य होने पर चुनिंदा ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया लेकिन एहतियाती तौर पर यात्रियों को खान-पान समेत तमाम सुविधाओं को हटा लिया गया।

अब रेलवे बोर्ड और आईआरसीटीसी ने देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस, काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस, भोपाल, लखनऊ, अजमेर, चंडीगढ़, अमृतसर को जाने वाली तमाम एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ ही जम्मू तवी राजधानी एक्सप्रेस, त्रिवेंद्रम राजधानी एक्सप्रेस, चेन्नई राजधानी एक्सप्रेस, पुणे दूरंतो एक्सप्रेस, एर्नाकुलम दूरंतो एक्सप्रेस, वाराणसी वंदेभारत एक्सप्रेस, गतिमान एक्सप्रेस जैसी वीवीआइपी ट्रेनों में खान-पान की सुविधा बहाल करने का फैसला लिया है।

इतने में मिलेगी चाय की प्याली
रेलवे बोर्ड की ओर से ट्रेनों में खान-पान की सुविधा फिर से बहाल किए जाने के बाद आईआरसीटीसी की ओर से खाने पीने की चीजों को लेकर नई दरें भी लागू कर दी गई हैं। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक जहां ट्रेनों के प्रथम श्रेणी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को सुबह की चाय 35 रुपये, नाश्ता 140 रुपये, दोपहर और रात का भोजन 245 रुपये और शाम की चाय 140 रुपये में मिलेगी। वहीं द्वितीय श्रेणी वातानुकूलित कोच में सुबह की चाय 20 रुपए, नाश्ता 105 रुपये, दोपहर और शाम का भोजन 185 रुपए और शाम की चाय के लिए 90 रुपये का भुगतान करना होगा।

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button