Latest News
स्लोवाकिया PM फिको को लगी गोली, बुरी तरह घायल, खतरे से बाहर“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदा
राष्ट्रीय

मोदी ने 3 सेमीकंडक्टर प्लांट की रखी आधारशिला, कुल 1.25 लाख करोड़ की है योजना

अर्ली न्यूज़ नेटवर्क/ENN
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘इंडियाज टेकेड चिप्स फॉर विकसित भारत’ कार्यक्रम में शामिल होंगे और करीब 1.25 लाख करोड़ की सेमीकंडक्टर परियोजनाओं की नींव रखेंगे. केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अपनी पिछली बैठक में ही तीन सेमीकंडक्टर प्लांट लगाने को मंजूरी दी थी. इन तीन प्लांट में से दो प्लांट गुजरात के धोलेरा और साणंद में और एक सेमीकंडक्टर प्लांट असम के मोरीगांव में खोला जाना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘इंडियाज टेकेड चिप्स फॉर विकसित भारत’ कार्यक्रम में शामिल हुए और करीब 1.25 लाख करोड़ की सेमीकंडक्टर परियोजनाओं की नींव रखी. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, ‘आज एक ऐतिहासिक दिन है. आज, हम भी इतिहास लिख रहे हैं और उज्ज्वल भविष्य की ओर एक मजबूत कदम बढ़ा रहे हैं. आज के कार्यक्रम में ताइवान के नेता भी हमारे साथ वर्चुअली जुड़े हैं। मैं भारत के प्रयासों से बहुत उत्साहित हूं. 60 हजार से ज्यादा कॉलेज, विश्वविद्यालय और शैक्षणिक संस्थान आज के कार्यक्रम से जुड़े हैं.

देश में नागरिकता संशोधन कानून  लागू होने के बाद इसे लेकर मुस्लिम समाज में फैली आशंकाओं पर गृह मंत्रलाय ने बयान जारी किया है. गृह मंत्रालय ने साफ किया है कि CAA से किसी भारतीय की नागरिकता नहीं जाने वाली है. गृह मंत्रालय ने साफ कहा है कि नागरिकता संशोधन क़ानून से भारतीय मुसलमानों को डरने की ज़रूरत नहीं है. इससे किसी भारतीय मुसलमान की नागरिकता प्रभावित नहीं होगी, क्योंकि CAA में नागरिकता पर मुस्लिमों का अधिकार हिंदुओं के बराबर है. इसके साथ ही CAA का मामला देश की सबसे बड़ी अदालत में पहुंच गया है. नए कानून के खिलाफ आज याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button