Latest News
“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभार
उत्तराखंड

उत्तराखंड स्थापना दिवस पर गौरव सम्मान 2021 के लिए पांच हस्तियों के नामों की घोषणा ।

देहरादून. इस साल राज्य स्थापना दिवस का मौका तब आ रहा है, जबकि राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर हलचलें तेज़ हैं.उत्तराखंड गौरव सम्मान 2021 के लिए पांच हस्तियों के नामों की घोषणा कर दी गई है. इन सभी को जल्द ही राज्य सरकार इस सम्मान से नवाज़ेगी. कब और किस कार्यक्रम में ये सम्मान दिए जाएंगे, अभी यह तय नहीं किया गया है लेकिन सोमवार की शाम की गई घोषणा में पांच नामों का ऐलान ज़रूर किया गया.

पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी को मरणोपरांत उत्तराखंड गौरव सम्मान से नवाज़ा जाएगा, तो लोक गायक नरेंद्र नेगी, प्रसिद्ध लेखक रस्किन बॉन्ड का भी नाम सम्मानित होने वालों में शामिल है. इनके साथ ही, पर्यावरणविद, अनिल जोशी और एवरेस्ट बछेंद्री पाल को भी सम्मानित किया जाएगा.

वास्तव में राज्य स्थापना दिवस के मौके पर उत्तराखंड गौरव सम्मान की शुरुआत हुई है. राज्य सरकार जल्द ही एक भव्य कार्यक्रम में इन पांचों व्यक्तित्वों को सम्मानित करने जा रही है. इधर, उत्तराखंड के स्थापना दिवस को लेकर भी सरकार ने रूपरेखा तैयार कर दी है. गांव से लेकर राजधानी में 7 दिनों तक विभिन्न सांस्कृतिक, सामाजिक आयोजन किए जाएंगे. इसी क्रम में उत्तराखंड गौरव सम्मान की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इस पहल के तहत विभिन्न क्षेत्रों के पांच प्रतिष्ठित लोगों को यह पुरस्कार दिया जाएगा.

इसलिए स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर सीएम धामी ने कई मुद्दों पर बातचीत की. देवस्थानम बोर्ड से लेकर उत्तराखंड की राजधानी और उत्तराखंड के विकास पर भी उन्होंने चर्चा की. धामी ने कहा कि उत्तराखंड को ‘आदर्श राज्य’ बनाया जाएगा और अगले चार से पांच सालों में यह लक्ष्य पूरा किया जाएगा.

सीएम धामी ने बातचीत में कहा कि राज्य जब अपना 25वां स्थापना दिवस मनाएगा, तो उसका उल्लेख आदर्श उत्तराखंड के रूप में होगा. गौरतलब है कि इससे पहले अपने दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अगला दशक उत्तराखंड के नाम होने की बात कही थी. माना जा रहा है कि ये बयान बीजेपी की अगले कुछ सालों के लिए चुनावी रणनीति के ही ​हिस्से हैं.

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button