Latest News
स्लोवाकिया PM फिको को लगी गोली, बुरी तरह घायल, खतरे से बाहर“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदा
मनोरंजन

ऑस्कर के रवैये पर बोले चंद्रबोस कहा- मेरे ‘नमस्ते’ ने रचा इतिहास

नई दिल्ली। साउथ की फिल्मों का बोलबाला अब पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। एसएस राजामौली निर्देशित और राम चरण, जूनियर एनटीआर अभिनीत फिल्म ‘आरआरआर’ ऑस्कर 2023 के चलते लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। फिल्म के गाने ‘नाटू नाटू’ ने सर्वश्रेष्ठ मूल गीत कैटेगरी में ऑस्कर 2023 में नामांकन प्राप्त करके भारत को गौरवान्वित किया है। हालांकि, अकादमी अवॉर्ड्स को लेकर थोड़ी कॉन्ट्रोवर्सी भी देखने को मिली।

ऑस्कर के बाद सबसे बड़ा जो विवाद देखने को मिला था, वह यह था कि ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा को अवॉर्ड मिलने के बाद स्पीच नहीं देने दिया गया। इसे लेकर उन्होंने काफी नाराजगी भी जाहिर की थी। अब हाल ही में, नाटू-नाटू गाने के लेखक चंद्रबोस को लेकर भी कुछ ऐसी ही जानकारी सामने आई है, लेकिन उन्होंने अकादमी से कोई शिकायत न होने की बात कही है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है।

चंद्रबोस ने कहा, ‘कीरावानी सर को 45 सेकेंड दिए गए, लेकिन उन्होंने सिर्फ 30 सेकेंड तक स्पीच दी और इसके बाद म्यूजिक शुरू हो गया। जबकि मुझे बोलने के लिए सिर्फ एक सेकेंड दिए गए और मैंने सिर्फ नमस्ते कहा और इतिहास रचने के लिए इतना काफी है।’ यही नहीं, उन्होंने आगे यह भी कहा, ‘मेरे लिए मेरे शब्द मेरी ताकत और मेरा खजाना हैं। मेरे नमस्ते ने इतिहास, रच दिया। इसलिए कहा जाता है कि इतिहास रचने के लिए कई घंटे की जरुरत नहीं होती है, एक सेकेंड भी काफी है।’

आपको बता दें कि  ‘आरआरआर’ सिनेमा के रुपहले पर्दे और गोल्डन ग्लोब में भारत का परचम ऊंचा कर चुकी है।  ‘नाटू-नाटू’ ने इस साल कई और अवॉर्ड अपने नाम किए।  क्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड जैसे बड़े सम्मान भी शामिल है। ऑस्कर समेत इन सभी अवॉर्ड्स को जीतने के लिए ‘नाटू-नाटू’ ने लेडी गागा और रिहाना जैसे पॉपुलर सिंगर्स के गानों को मात दी है।  फैंस ‘नाटू-नाटू’ की इस जीत से काफी खुश हैं।

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button