Latest News
“नौकरी के नाम पर जमीनें लिखवाई गई”, मोदी का लालू पर हमलाक्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ सैकड़ो नेता भाजपा में शामिलमुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम पूरा, बांदा से गाजीपुर ले जाएंगे बॉडीराहुल गाँधी का PM मोदी पर करारा हमला ये कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश है, आज देश में लोकतंत्र नहीं बचा हैSRMU के वार्षिकोत्सव अनुभूति 2024 के अंतिम दिन पवनदीप व अरूणिता के गीतों पर झूम उठे दर्शक सात चरणों में होगा 2024 का लोकसभा चुनाव, 4 जून को सुनाये जाएंगे नतीजेंकेजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बॉन्ड पर मिली जमानत, 1 अप्रैल को अगली सुनवाईPM मोदी के निमंत्रण पर भारत आए भूटान के प्रधानमंत्री, अश्विनी चौबे ने किया स्वागतइलेक्टोरल बांड का आंकड़ा हुआ जारी, जाने किस कंपनी ने दिया कितना चंदानये चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने संभाला कार्यभार
स्पोर्ट्स

तोड़ा कपिल देव का 40 साल पुराना ये रिकॉर्ड, पंत ने किया कमाल

रांची। भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने मैच में अपनी पकड़ और ज्यादा मजबूत कर ली है. इस मैच में ऋषभ पंत में एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.  ऋषभ पंत ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट (गुलाबी गेंद मैच) के दूसरे दिन खेल के सबसे लंबे प्रारूप में एक भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज अर्धशतक (28 गेंदों में 50 रन) मारने के बाद इतिहास रच दिया.

पंत ने आकर तुरंत विस्फोटक बल्लेबाजी की और आक्रामक रुख के साथ पिच के विपरित हलचल पैदा कर दी और श्रीलंकाई गेंदबाजों का मनोबल गिरा दिया. विकेटकीपर बल्लेबाज ने सिर्फ 28 गेंदों में अर्धशतक तक पहुंचने के लिए सात चौके और दो छक्के लगाए और महान कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया.

कपिल ने 1982 में कराची में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में 30 गेंदों में 50 रन बनाए थे और उसके बाद शार्दुल ठाकुर, जिन्होंने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में 31 गेंदों में अर्धशतक बनाया था. वहीं, भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग हैं. जिन्होंने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ 32 गेंदों में 50 रन की पारी खेली थी.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मिस्बाह-उल-हक (21 गेंद) के नाम टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है. उन्होंने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबू धाबी में यह उपलब्धि हासिल की थी.

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button