Latest News
स्पोर्ट्स

तोड़ा कपिल देव का 40 साल पुराना ये रिकॉर्ड, पंत ने किया कमाल

रांची। भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने मैच में अपनी पकड़ और ज्यादा मजबूत कर ली है. इस मैच में ऋषभ पंत में एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.  ऋषभ पंत ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट (गुलाबी गेंद मैच) के दूसरे दिन खेल के सबसे लंबे प्रारूप में एक भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज अर्धशतक (28 गेंदों में 50 रन) मारने के बाद इतिहास रच दिया.

पंत ने आकर तुरंत विस्फोटक बल्लेबाजी की और आक्रामक रुख के साथ पिच के विपरित हलचल पैदा कर दी और श्रीलंकाई गेंदबाजों का मनोबल गिरा दिया. विकेटकीपर बल्लेबाज ने सिर्फ 28 गेंदों में अर्धशतक तक पहुंचने के लिए सात चौके और दो छक्के लगाए और महान कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया.

कपिल ने 1982 में कराची में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में 30 गेंदों में 50 रन बनाए थे और उसके बाद शार्दुल ठाकुर, जिन्होंने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में 31 गेंदों में अर्धशतक बनाया था. वहीं, भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग हैं. जिन्होंने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ 32 गेंदों में 50 रन की पारी खेली थी.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मिस्बाह-उल-हक (21 गेंद) के नाम टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है. उन्होंने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबू धाबी में यह उपलब्धि हासिल की थी.

Show More
[sf id=2 layout=8]

Related Articles

Back to top button